भाई-बहन या बहन-बहन का रिश्ता ऐसा होता है, जो बचपन से ही एक दूसरे के क्राइम इन पार्टनर भी होते हैं और सोल मेट भी होते हैं। ऐसे में मैं यहाँ बॉलीवुड के कुछ ऐसी जिगरी भाई-बहनों की जोड़ियों पर बात करने जा रही हूँ, जिन्होंने प्रोफेशन भी एक ही चुना है और ये भाई-बहन की जोड़ी हमेशा ही सोशल मीडिया पर खूब फन करते हुए नजर आते हैं। कृति सैनन-नूपुर सैनन, सारा अली खान-इब्राहिम अली खान और ऐसी कई भाई बहन की जोड़ी कमाल करती हैं। आइए जानें इनके बारे में

कृति सैनन-नूपुर सैनन

कृति सैनन तो लम्बे समय से फिल्मों में हैं और पिछले कुछ सालों में उन्होंने अच्छी फिल्में भी कर ली हैं, ऐसे में उनकी बहन नूपुर भी अब फिल्मों में आ रही हैं, नूपुर, नूरानी चेहरा में जहाँ नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ हैं, तो वह एक साउथ इंडियन फिल्म का भी हिस्सा हैं। दोनों ही बहनें एक दूसरे पर जान छिड़कती हैं और दोनों की आपस में खूब पटती है।

Source : Instagram I @nupursanon

सारा अली खान-इब्राहिम अली खान

सारा अली खान तो फिल्मों में कदम रख चुकी हैं, उनके भाई इब्राहिम फ़िलहाल रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म में बतौर असिस्टेंट निर्देशक का काम कर रहे हैं, लेकिन आने वाले समय में वह फिल्मों में अभिनय में भी कदम रखेंगे, इस बात को लेकर मैं तो श्योर हूँ।  बहन सारा के साथ उनकी मस्ती बेहद खास लगती है और दोनों ट्रेवल पार्टनर भी हैं, कई जगहों पर दोनों साथ जाते हैं और एक दूसरे के साथ मस्ती करते हुए नजर आते रहते हैं।

Source : Instagram I @saraalikhan95

अपारशक्ति खुराना- आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना और अपारशक्ति खुराना दोनों भाई हैं और उम्दा अभिनेता भी हैं, दोनों ने अपने-अपने तरीके से जगह बना ली है इंडस्ट्री में। हालाँकि दोनों ने अब तक किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया है। लेकिन दोनों ने ही अपनी फिल्मों में काफी अच्छा काम किया है अब तक और अपने दम पर पहचान भी बना ली है।

Source : Instagram I @ayushmannk

अवंतिका दसानी -अभिमन्यु दसानी

भाग्यश्री के बच्चे अवंतिका दसानी और अभिमन्यु दसानी ने हाल ही में अपने करियर की शुरुआत की है। अवंतिका ने मिथ्या नामक एक सीरीज से शुरुआत की है, तो अभिमन्यु ने भी मर्द को दर्द होता है से शुरुआत की है। दोनों धीरे-धीरे ही सही, लेकिन अपने कदम बढ़ा रहे हैं।

Source : Instagram I @avantikadasani

हुमा कुरैशी-साकिब सलीम

हुमा और साकिब की फन और मस्ती तो हमें सोशल मीडिया पर हमेशा ही देखने को मिलती रहती है। हुमा और साकिब ने अभी अपने तरीके से इंडस्ट्री में पहचान बना ली है और दोनों अच्छा कर रहे हैं और उन्हें लगातार शानदार मौके मिल रहे हैं।

Source : Instagram I @iamhumaq

आदित्य रॉय कपूर- कुणाल रॉय कपूर

आदित्य रॉय कपूर और कुणाल रॉय कपूर ने हमेशा एकदम अलग तरह की फिल्में की हैं। दोनों ने एक साथ फिल्म ये जवानी है दीवानी में साथ काम किया था। दोनों की ही फिल्मों की चॉइस अलग तरीके की रही हैं और दोनों ने अपनी पहचान अपने अंदाज में बना ही ली है।

फरहान अख्तर-जोया अख्तर

फरहान अख्तर और जोया अख्तर ऐसे भाई-बहन हैं, जो निर्देशक हैं और लोकप्रिय निर्देशक हैं। वह अपने तरीके की कहानियां कहने में माहिर हैं और शानदार कहानियां कहते आये हैं, आने वाले समय में दोनों ही और भी जिंदगी से जुड़ीं कहानियों को दर्शकों के सामने लाते रहेंगे, मुझे पूरी उम्मीद है।

Source : Instagram I @faroutakhtar

हर्षवर्धन कपूर- सोनम कपूर

हर्षवर्धन कपूर,  सोनम कपूर के छोटे भाई हैं, उन्होंने सोनम के फ़िल्मी करियर की शुरुआत होने के कई सालों बाद अपनी जर्नी शुरू की थी। जल्द ही उनकी फिल्म थार रिलीज होने वाली है, तो सोनम फिलहाल प्रेग्नेंसी के पलों को एन्जॉय कर रही हैं।

जाह्नवी कपूर- अर्जुन कपूर

जाह्नवी कपूर और अर्जुन कपूर भी उन भाई-बहनों की जोड़ी में से एक हैं, जो सोशल मीडिया पर एक दूसरे पर खूब प्यार दिखाते हैं और एक दूसरे के काम की सराहना भी करते हैं। अर्जुन कपूर लगातार जाह्नवी कपूर के लिए एक बिग इमोशनल सपोर्टर हैं।

परिणीति चोपड़ा- प्रियंका चोपड़ा

चोपड़ा सिस्टर्स भी हमेशा ही चर्चा में बनी रहती हैं, प्रियंका के करियर शुरू करने के कई सालों के बाद परिणीति ने अपना करियर शुरू किया था। दोनों ने ही फिल्मों में एक बड़ा नाम हासिल कर लिया है अब तो। दोनों ही अपने करियर में संतुष्ट भी हैं।

इन लोकप्रिय भाई बहनों की जोड़ियों के अलावा सोहा अली खान-सैफ अली खान, करिश्मा कपूर-करीना कपूर खान, अमृता अरोड़ा- मलायका अरोड़ा, सलमान खान-सोहेब खान-अरबाज खान और ऐसे कई कलाकार रहे हैं, जिनके भाइयों और बहनों ने एक ही प्रोफेशन को चुना है और एक दूसरे में सबकी जान बसती है। मुझे तो इन सबकी मस्ती देखना सोशल मीडिया पर खूब अच्छा लगता रहता है, जिन्हें देख कर मैं भी नॉस्टेलजिक हो जाती हूँ और अपनी बहनों के साथ मस्ती करने के मूड में चली जाती हूँ।