आपमें से कितनी ही लड़कियां होंगी, जिन्होंने मेरी तरह ही चॉकलेटी बॉय शाहिद कपूर की फिल्म इश्क विश्क पर मर मिटी होंगी। मुझे तो शाहिद कपूर की क्यूटनेस भूलती ही नहीं है। इस फिल्म में शाहिद कपूर के साथ-साथ अमृता राव ने भी क्या शानदार अभिनय किया था और विशाल मल्होत्रा और शहनाज ट्रेजरीवाला ने भी  खूब अच्छी साझेदारी दिखाई थी। ऐसे में जब अब एक बार फिर से खबर आई है कि फिल्म नए रूप में युवा दर्शकों को लुभाने आ रही है, मेरी बेताबी अभी से बढ़ रही है। 

जी हाँ, वर्ष 2003 में रिलीज हुई फिल्म इश्क विश्क के निर्देशक केन घोष ने उस दौर के युवाओं की नब्ज को खूब अच्छे से पकड़ा था और प्यारी सी प्रेम कहानी प्रस्तुत की थी। इस फिल्म में कलाकारों की मासूमियत और क्यूटनेस ने सभी का दिल जीत लिया था। फिल्म के गाने इश्क -विश्क अभी भी मैं खूब सुनती हूँ। यह फिल्म हिंदी सिनेमा के इतिहास में भी खास इसलिए है, क्योंकि इसी फिल्म से तो शाहिद कपूर ने फिल्मों की दुनिया में कदम रखा था। 

एक बार फिर से ‘इश्क विश्क रिबाउंड‘ होने जा रहा है, इस बार नए चेहरे जुड़े हैं, फिल्म से। इस फिल्म में इस बार नए कलाकारों के रूप में पश्मीना रौशन , रोहित सर्राफ, जिब्रान खान, नैला ग्रेवाल मुख्य किरदारों में होंगे। फिल्म मशहूर निर्माता रमेश तौरानी के बैनर तले बनने वाली है। फिल्म के मेकर्स ने एक मोशन पोस्टर जारी किया है, जिसमें सभी हैप्पी फेसेज नजर आ रहे हैं। 

https://www.instagram.com/tv/CeSxM0ZgXxx/?utm_source=ig_web_copy_link

इस बार फिल्म का निर्देशन  निपुण अविनाश धर्माधिकारी कर रहे हैं हैं। 

क्या कहते हैं निर्माता रमेश तौरानी 

“जेन जेड डेटिंग कल्चर पर एक पूरी तरह से अलग दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए, ‘इश्क विश्क रिबाउंड‘ हमारे नए जमाने के प्यार के विचार को अपग्रेड करेगा। फिल्म के लिए कास्टिंग बिल्कुल सही है और हम फिल्म की शूटिंग के लिए बहुत अच्छा समय बिता रहे हैं।”

सच कहूँ, तो मेरी आँखों के सामने उस फिल्म के सारे दृश्य आ रहे हैं, फिल्म में न सिर्फ एक प्रेम कहानी थी, बल्कि दोस्ती की भी कहानी बयां की गई थी, जो कि हमेशा यादगार रहेगी, फिल्म में जो जवां इमोशन था, उस दौर के लिहाज से काफी ईमानदारी से दिखाया गया था और इस बार भी उम्मीद है कि नयी वाली ‘इश्क-विश्क Rebound‘ उस जज्बात को बरक़रार रखने में कामयाब रहेगी। बता दूँ कि रोहित सराफ इससे पहले फिल्मों और वेब सीरीज का हिस्सा रह चुके हैं, वहीं पश्मीना रौशन मशहूर संगीत निर्देशक राजेश रौशन की बेटी हैं और ऋतिक रौशन की कजिन सिस्टर। ऐसे में जाहिर है कि सभी की उनके अभिनय पर नजर रहेगी ही।  फिल्म अगले साल 2023 रिलीज होगी, फिलहाल रिलीज तारीख की घोषणा नहीं की गई है।