मैं जब भी नोरा फतेही को देखती हूँ और उनके काम को देखती हूँ, तो मुझे यही एहसास होता है कि वह काफी टैलेंटेड हैं और हमेशा अपना बेस्ट देने की कोशिश करती हैं।  फिर चाहे वह उनकी फिल्में हों, डांस रियलिटी शो हो या फिर कोई डांस वीडियो हो, उनकी मेहनत दिखती है। ऐसे में जब उनका अंतरराष्ट्रीय सिंगल ‘डर्टी लिटिल सीक्रेट’ रिलीज हुआ है, तो मुझे पूरा यकीन है कि उनके फैंस को यह बेहद पसंद आएगा। 

यहाँ देखें यह गाना 

नोरा फतेही के सिंगल की खास बात यही है कि उनके इस गाने के म्यूजिक वीडियो यूके के कलाकार जैक नाईट नजर आएंगे। मुझे जो सबसे खास बात इस गाने की नजर आ रही है कि इस गाने में न सिर्फ नोरा खुद नजर आ रही हैं, बल्कि  और इस गाने को नोरा ने आवाज भी है, इसे निर्देशित भी किया है और  प्रोड्यूस किया है। इस गाने का म्यूजिक वीडियो  ग्राउंड ब्रेकिंग साउंड्स, अत्याधुनिक दृश्यों और ब्रेक थ्रू कोरियोग्राफी के साथ वैश्विक पॉप-संस्कृति से प्रेरित है।

सही मायने में मैं तो कहूँगी कि नोरा फतेही एक गेम-चेंजर हैं,  जिन्होंने एंटरटेनमेंट बिजनेस को फिर से परिभाषित किया है और उन्होंने लगातार दुनिया भर से क्रॉस कल्चर का प्रतिनिधित्व किया है। ‘डर्टी लिटिल सीक्रेट’ उनका एक और प्रयास है,  जो उनकी आधुनिक आउट-ऑफ-द-बॉक्स और एजी सेंसिबिल्टी को दर्शाते हुए कुछ ऐसा ही कमाल कर रहा है। 

मैंने गौर किया तो महसूस किया है कि इस ट्रैक में इंटरनेशनल आर्टिस्ट की वर्सेटिलिटी लुक पर फोकस किया गया है। वैसे नोरा जो कुछ भी करती है, वह अनोखे अंदाज में करती है और ‘डर्टी लिटिल सीक्रेट’ बाकी सबसे हटके है और इसका विजुअल बहुत ही दमदार है।

क्या कहती हैं नोरा

इस गाने के बारे में बात करते हुए, नोरा फतेही कहती हैं, 

“एक कलाकार के रूप में, मैं लगातार खुद को कम्फर्ट जोन से बाहर निकालने की कोशिश कर रही हूँ  और अपने लिए नयी चुनौतियों को तय कर रही हूँ । ऐसे में सच कहूँ तो,  ‘डर्टी लिटिल सीक्रेट’ वास्तव में मेरे दिल के बहुत करीब है और यह एक ऐसा ट्रैक है,  जिसने मुझे कैमरे के पीछे और उसके सामने अपने जुनून को आगे बढ़ाने में मदद की है।  यह फियरी, फियर्स, बॉल्सी और एक ऐसा ट्रैक है,  जिससे मैं व्यक्तिगत रूप से एक दर्शक के रूप में इससे जुड़ी हूं। ”

यहाँ मैं बता दूँ कि  नोरा फतेही का ‘डर्टी लिटिल सीक्रेट’ फीट जैच नाइट अब नोरा के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध है और मैं तो इसे लगातार सुन और देख रही हूँ और उनके इस अंदाज की भी पूरी तरह से मुरीद बन गई हूँ।