मैं पूरी ईमानदारी से कहूँ, तो मुझे राजकुमार राव, वर्तमान दौर के युवा कलाकारों में से एक सबसे अधिक प्रतिभाशाली नजर आते हैं। मैं शुरुआती दौर से उनकी अब तक की फिल्मों की फेहरिस्त की बात करूँ, तो शायद ही ऐसी कोई फिल्म रही हो, जिसमें उन्होंने खुद को प्रूव नहीं किया, फिर भले ही उनकी कुछेक फिल्में कामयाब नहीं रही हों, लेकिन उनकी मुझे हमेशा ही कोशिश दिखी है कि वह खुद को अपने किरदारों में रिपीट नहीं करते हैं। राजकुमार मुझे ऐसे वर्सेटाइल अभिनेता लगते हैं, जो कॉमेडी से लेकर इंटेंस, रोमांटिक और सीरियस, यहाँ तक कि ग्रे शेड्स में भी कमाल दिखा सकते हैं। फिर वह चाहे ‘राब्ता‘ हो, ‘स्त्री‘ हो, ‘बरेली की बर्फी ‘हो या हाल ही में रिलीज हुई फिल्मबधाई दोहो, ‘लूडो‘ का कॉमेडी किरदार भी उन्हें खास बनाता है। शायद यही वजह है कि वह निर्देशकों की लगातार पसंदीदा चॉइस बने हुए हैं और आने वाले समय में उनकी एक से बढ़ कर एक फिल्में रिलीज होने वाली हैं। मैंने ऐसे में उनकी कुछ ऐसी ही अपकमिंग फिल्मों और वेब सीरीज की एक फेहरिस्त यहाँ शामिल की है। 


हिट -द फर्स्ट केस 

सान्या मल्होत्रा के साथ उनकी नयी फिल्म ‘हिट‘ की रिलीज तारीख की घोषणा हाल ही में हुई है। फिल्म 15 जुलाई 2022 में रिलीज होगी। इस फिल्म में राजकुमार राव इंटेंस किरदार निभाते हुए नजर आने वाले हैं, जो कि एक गुमशुदा लड़की का पता लगाने वाले हैं। यह पहली बार है, जब वह सान्या मल्होत्रा के साथ काम करने जा रहे हैं। 

Source : Instagram I @rajkummar_rao

गन्स एंड गुलाब्स 

राजकुमार राव जल्द ही नेटफ्लिक्स की एक वेब सीरीज ‘गन्स एंड गुलाब्स ‘में भी आने वाले समय में नजर आयेंगे, इसके फर्स्ट लुक में वह एक सॉफ्ट ड्रिंक पीते हुए, एक अलग ही स्वैग में दिखते हैं। इस सीरीज का निर्माण राज और डीके कर रहे हैं, जिनके साथ उन्होंने पहले भी काम किया है। ऐसे में यह जोड़ी कुछ कमाल ही करेगी, इस बात को लेकर मैं तो आश्वस्त हूँ। सो, मुझे इस सीरीज का भी इंतजार रहेगा। 

Source : Instagram I @rajkummar_rao

मिस्टर एंड मिसेज माही 

करण जौहर के ही होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही ‘में राजकुमार राव ,जाह्नवी कपूर के साथ नजर आने वाले हैं। इससे पहले दोनों ने ‘रूही ‘फिल्म में साथ काम किया था। हाल ही में इस फिल्म की शूटिंग शुरू हुई है और इस फिल्म की कहानी क्रिकेट के इर्द-गिर्द आधारित है। इस फिल्म में भी राजकुमार एक अलग ही अंदाज में दिखने वाले हैं। 

भीड़ 

राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘बधाई दो‘, भले ही बॉक्स ऑफिस पर कमाल न कर पाई हो, लेकिन फिल्म को क्रिटिकली काफी पसंद किया गया है। ऐसे में ये जोड़ी फिर से एक और फिल्म में आ रही हैं और यह फिल्म है ‘भीड़‘। इस फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा कर रहे हैं, जिनकी हाल ही में ‘अनेक ‘फिल्म रिलीज हुई थी। राजकुमार राव के साथ अनुभव सिन्हा की यह पहली फिल्म होगी। फिल्म इसी साल 18 नवंबर 2022 को रिलीज होगी। 

श्रीकांत भोला 

राजकुमार राव आने वाले समय में एक खास बायोपिक का भी हिस्सा बन रहे हैं। वह इंडस्ट्रलिस्ट श्रीकांत भोला की बायोपिक फिल्म में भी नजर आएंगे। और इसका निर्देशन तुषार हीरानंदानी करने वाले हैं। फिल्म की शूटिंग जुलाई में शुरू होगी। 

इनके अलावा,  ‘लाइफ इन अ मेट्रो दो’, ‘मोनिका ओह माई डार्लिंग’ और ‘स्वागत है‘ में भी राजकुमार राव नजर आएंगे। 

वाकई, राजकुमार राव की फेहरिस्त को देख कर, इस बात का अनुमान लगाया जा सकता है कि वह निर्देशकों की लिस्ट में किस तरह से शामिल हैं। मैं तो अभी से उनकी फिल्मों को लेकर उत्साहित हूँ, क्योंकि मुझे यकीन है कि वह हर फिल्म में वह एक अलग ही अवतार में नजर आएंगे।