लम्बे समय से तापसी पन्नू की फिल्म शाबाश मिट्ठू की चर्चा हो रही थी। इस फिल्म को लेकर चर्चा इसलिए है, क्योंकि किसी महिला क्रिकेटर को लेकर पहली बार कोई फिल्म सामने आ रही है। मुझे तो यह फिल्म महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने वाली है। ऐसी कहानियों को पर्दे पर उजागर किया जाना ही चाहिए, क्योंकि यही कहानियां, वैसी महिलाओं को प्रेरित करती हैं, जो जिंदगी में कुछ करना चाहती हैं और हालात और संसाधन के अभाव में कुछ कर नहीं पाती हैं। ऐसे में इस ट्रेलर में वह सारी बातें नजर आ रही हैं, जो एक महिला प्रधान फिल्म में होनी चाहिए। फिल्म की कहानी भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की जिंदगी पर आधारित है। 

यहाँ देखें ट्रेलर 

इस ट्रेलर में, मिताली के बचपन से लेकर, उनके महिला क्रिकेट टीम की कप्तान और फिर महिला खिलाड़ियों के अस्तित्व की कहानी को प्रस्तुत करने की कोशिश की जा रही है। उन्हें किस तरह से हालातों का सामना तो करना ही पड़ता है, साथ ही समाज में किस तरह से उनका खिलाड़ी होने पर मजाक उड़ाया जाता है। उन्हें जर्सी भी पुरुष खिलाड़ियों वाली दी जाती थी। इन सबके बीच, एक ऐसा मैच खेल कर, उन्होंने एक बड़ा सम्मान हासिल कैसे किया, यह इस फिल्म की पूरी कहानी का सार है। 

बता दूँ कि मिताली राज, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग 23 साल दिए। साथ ही उन्होंने वन डे क्रिकेट मैच में दस हजार से भी अधिक रन बनाये। फिल्म में उके लेजेंड्री क्रिकेटर बन कर, कई लड़कियों को इंस्पायर करने की कहानी दिखाई जायेगी।  फिल्म इस महान आइकॉन को एक ट्रिब्यूट है। 

वहीं, फिल्म में नजरिया बदलो, खेल बदलेगा जैसे कई ऐसे डायलॉग हैं और झलकियां हैं, जिन्हें देख कर पूरी तरह से अनुमान लगाया जा सकता है कि फिल्म कितनी दमदार होगी। फिल्म का ट्रेलर, लीजेंड्री क्रिकेटर सौरभ गांगुली द्वारा लांच किया गया है, इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। 

वाकई, जिस अंदाज में तापसी पन्नू इस पूरी कहानी में नजर आ रही हैं, मुझे तो इस फिल्म से काफी उम्मीदें हो रही हैं। निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी, वैसे भी महिला किरदारों को सशक्त तरीके से दर्शाने में कामयाब रहे हैं, ऐसे में उनके निर्देशन में पूरी उम्मीद हो रही है कि फिल्म दर्शकों के साथ एक मेसेज के साथ जरूर पहुंचेगी। बता दूँ कि फिल्म 15 जुलाई2022 को सिनेमा थियेटर में रिलीज होने जा रही है।