मैं इन दिनों, अगर किसी को स्क्रीन पर बार-बार देखना पसंद करती हूँ, तो वह हैं नीतू कपूर, एक अलग ही चार्म हैं उनमें, जो उनसे बातचीत करते हुए आकर्षित करता है। ऐसे में हाल ही में जब उनसे फिल्म जुग जुग जियो के प्रोमोशन के दौरान बातचीत हुई, तो उन्होंने न सिर्फ आलिया भट्ट के बारे में बातचीत की, बल्कि रणबीर कपूर के स्टारडम और अपनी नयी पारी के बारे में भी काफी बातचीत की। मैं यहाँ उस बातचीत के अंश शेयर कर रही हूँ। 

रणबीर जैसा कोई नहीं 

नीतू का मानना है कि रणबीर काफी सेंसिबल हैं। 

वह कहती हैं 

रणबीर काफी संजीदा इंसान है, वह हर रिश्ते को प्यार से संभालता है, ऐसा नहीं है कि व्हाइफ़ है तो माँ को छोड़ दिया है या माँ के चक्कर में बीवी का ध्यान नहीं है। वह रिश्तों में बैलेंस करना और सबको साथ में लेकर चलने वाला लड़का है और मुझे पूरा यकीन है कि वह एक अच्छा पति तो है ही, अच्छा पिता भी बनेगा, क्योंकि वह अच्छा बेटा भी है। 

नीतू कहती हैं 

मैं कभी किसी के रिश्ते में इंटरफेयर नहीं करना चाहती हूँ, तो जाहिर है अपने बच्चों की जिंदगी में भी नहीं ही आऊंगी।  मुझे मेरी जो राय लगती है, मैं कह देती हूँ, बाकी किसी को फ़ोर्स नहीं होता है कि वह इसे मानें या न मानें।

Source : Instagram I @neetu54

आलिया और मेरा  रिश्ता है खास

नीतू कहती हैं कि उनकी और उनकी सास कृष्णा राज कपूर का एकदम अनोखा रिश्ता रहा, जो वह कभी भूल नहीं सकती हैं। 

वह कहती हैं 

मेरी सास मेरी बेस्ट फ्रेंड थी, मैं उनको बहुत मिस करती हूँ, मैं अपने हस्बैंड को मिस करती हूँ, अपनी ननद को मिस करती हूँ, लेकिन अपनी सास को कितना मिस करती हूँ, मैं ही जानती हूँ। मुझे सोच कर दुखी हो जाती हूँ। वह मेरी माँ थीं, मैं उनसे झगड़ा करती थी, खुल कर ऋषि कपूर की शिकायत करती थी। फिर हमारे में दो तीन महीने बातें नहीं होती थी। फिर हमलोग बात करते थे। मेरी बॉन्डिंग आलिया के साथ होगा, क्योंकि मेरा मानना है कि ये प्रॉब्लम आदमियों का ही है, आपको दोनों में रिश्ते को कायम रखो।  रणबीर मुझे भी प्यार करता है, आलिया को भी करता है, उसके परिवार को भी करता है। तो मुझे वैसी कोई इन्सेक्योरिटी है ही नहीं। वैसे भी मेरे बच्चे, मुझसे हमेशा क्लोज रहे हैं, तो वह हमेशा अपने मन की बात मुझसे शेयर करते ही रहेंगे। 

सास की बॉन्डिंग प्यारी रही 

नीतू कपूर बताती हैं कि उनकी सास के लिए वह एक खास केक बनाती थीं। 

वह कहती हैं 

मैं मेरी सास के लिए हर संडे को एक केक बनाती थी। मैंने जब कुकिंग क्लासेज लेने शुरू किए थे, उनके केक पर मैं लिखा करती थी, हैप्पी संडे मॉम। वो बहुत खुश होती थी। मुझे लगता है यह रिश्ता पूरी तरह से गिव और टेक का ही है। प्यार देंगे तो प्यार मिलेगा। लेकिन हर रिश्ते को संभालने में वक्त लगता है। ये अचानक से नहीं होता है।


Source : Instagram I @neetu54

आलिया की मॉम बनाती हैं सुपर डिजर्ट 

नीतू ,आलिया की नहीं, उनकी माँ के हाथों का बना एक डिजर्ट पसंद करती हैं 

वह कहती हैं 

आलिया सुपर कुक है, लेकिन उसकी माँ सोनी एक डिजर्ट बनाती हैं, मैंने आलिया से कहा है कि वह उसे सीख कर आये, तब तक किचन में कोई एंट्री नहीं मिलेगी। मुझे वह काफी स्वादिष्ट लगता है।  

वाकई, मुझे तो यही महसूस होता है कि नीतू खुद ही इतनी प्यारी है कि उनके आस-पास के सभी रिश्ते, उनके साथ प्यारे बन जाते हैं, वह सिर्फ और सिर्फ प्यार लुटाना ही तो जानती हैं। ऐसे में मुझे पूरा यकीन है कि आलिया के साथ भी उनका रिश्ता, उनकी सास जैसा ही खास, केयरिंग और वार्मथ वाला ही होगा। बहरहाल, उनकी फिल्म जुग जुग जियो 24 जून 2022 को रिलीज हो रही है। वहीं वह अक्टूबर से एक सीरीज में भी काम करने जा रही हैं।