हिंदी सिनेमा के लिए आने वाला समय खास होने वाला है, क्योंकि आने वाले समय में एक से बढ़ कर एक किरदार और बड़े स्टार सामने आने वाले हैं। खासतौर से रणबीर कपूर, जिन्होंने संजू के बाद, पूरी शिद्दत से ब्रह्मास्त्र और शमशेरा जैसी फिल्मों के साथ आ रहे हैं। कुछ दिनों पहले ब्रह्मास्त्र के ट्रेलर के बाद, अब शमशेरा फिल्म दर्शकों के सामने आ रही है। और फिल्म के ट्रेलर देखने के बाद, मैं तो यह जरूर कहना चाहूंगी कि शमशेरा में रणबीर कपूर जो दोहरी भूमिका में नजर आ रहे हैं, दर्शक उनका रस्टिक अंदाज देख कर कायल होने वाले हैं। 

यहाँ देखें ट्रेलर 

ट्रेलर में रणबीर कपूर दोहरी भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं, इस बारे खुद रणबीर कपूर ने ट्रेलर लांच के दौरान खास बातें कही हैं और उनकी बातों से मैं तो पूरी तरह से कन्विंस हो गई हूँ कि वह इन किरदारों के साथ पूरी तरह से न्याय करेंगे। 

बता दूँ कि  एक्शन एंटरटेनर शमशेरा के जरिए सुपरस्टार रणबीर कपूर अपने करियर में पहली बार एक ऐसे पीरियड ड्रामा का हिस्सा बने  हैं और एक रस्टिक हिंदी फ़िल्म नायक की भूमिका निभा रहे हैं, जो कई मायनों में काफी बड़ी है। ब्लॉकबस्टर संजू के चार साल बाद, बड़े पर्दे पर आने वाले रणबीर कपूर ने इस बहुप्रतीक्षित फ़िल्म का ट्रेलर आने के बाद सभी को मंत्रमुग्ध और हैरान कर दिया है। ट्रेलर देखने के साथ ही प्रशंसक काफी उत्साहित हो गए, क्योंकि ट्रेलर में एक रहस्य का बारीकी से खुलासा किया गया है। बदले की कहानी वाले इस एक्शन एंटरटेनर में रणबीर, शमशेरा के तौर पर पिता और बल्ली के तौर पर बेटे की भूमिका निभा रहे हैं, पहली बार रणबीर एक ही फ़िल्म में दोहरा किरदार निभा रहे हैं.

क्या कहते हैं रणबीर कपूर 

रणबीर कपूर ने एक खुलासा करते हुए कहा कि केवल बल्ली की भूमिका निभाने के लिए उनसे संपर्क किया गया था, 

वह बताते हैं 

मैंने आदित्य चोपड़ा और फ़िल्म के निर्देशक करण मल्होत्रा को इस बात के लिए भी मना लिया कि शमशेरा के किरदार के लिए भी उन पर भरोसा कर सकते हैं।  जब फ़िल्म के बारे में मुझे बताया गया, तब असल में मुझे दोहरी भूमिका के तौर में नहीं पेश किया गया था, लेकिन जब मैंने कहानी सुनी, तो तत्काल मैंने आदित्य चोपड़ा और करण मल्होत्रा के सामने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए पिता की भी भूमिका निभाने की इच्छा जतायी और मैं खुद भी अपने कम्फर्ट जोन से निकलने की कोशिश कर रहा हूँ, ऐसी फिल्मों का हिस्सा बन कर, सो मैं खुश हूँ कि करण ऐसी कहानी लेकर मेरे पास आये हैं। 

वह आगे कहते हैं 

” यह काफी बड़ी भूमिका है, ऐसे में एक अभिनेता के लिए इस किरदार को निभाना काफी दिलचस्प और मजेदार है। फिर, मुझे वास्तव में आदि और करण को मनाना पड़ा। उसके बाद करण ने कुछ लुक टेस्ट किए और मुझे लगता है कि, तभी वह भी आश्वस्त हो पाए। यही कारण है कि शुरू में यह किरदार मुझे ऑफर नहीं किया गया था, लेकिन उसने मुझे एक अभिनेता के रूप में अच्छी तरह से बांध दिया। वे दो अनोखे किरदार थे और मेरे जैसे अभिनेता के लिए दो विशिष्ट किरदार निभाना और उन्हें अलग बनाना, काफी चुनौतीपूर्ण और रोमांचक था।

क्या है कहानी 

शमशेरा की कहानी काज़ा के काल्पनिक शहर पर आधारित है, जहां एक योद्धा जनजाति को एक क्रूर सत्तावादी जनरल शुद्ध सिंह द्वारा कैद कर लिया गया था, जो उन्हें गुलाम बनाकर प्रताड़ित करता है। यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो गुलाम बन जाता है, एक गुलाम जो नेता बन जाता है और फिर अपने कबीले के लिए एक किंवदंती बन जाता है। वह अपने कबीले की आजादी और सम्मान के लिए लगातार संघर्ष करता है और उसी का नाम शमशेरा है।

इस एंटरटेनर में 1800 के दशक के भारत को दर्शाया गया है। फ़िल्म में शमशेरा की भूमिका निभाने वाले रणबीर कपूर को इस तरह की भूमिका में पहले कभी नहीं देखा गया है! फ़िल्म के विशाल कास्टिंग में संजय दत्त भी हैं, जो रणबीर के कट्टर-दुश्मन की भूमिका निभा रहे हैं और रणबीर के साथ उनकी टक्कर देखने लायक होगी, क्योंकि वे दोनों बिना किसी दया के क्रूरतापूर्ण ढंग से एक-दूसरे के पीछे पड़े नजर आएंगे। करण मल्होत्रा द्वारा निर्देशित और आदित्य चोपड़ा द्वारा निर्मित यह एक्शन एक्स्ट्रावैगेंजा 22 जुलाई, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने के लिए तैयार है।