अब मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि हिंदी सिनेमा का बेस्ट दौर लौट आया है, क्योंकि हिंदी सिनेमा थियेटर में हर तरह की फिल्में अब रिलीज हो रही हैं, ऐसे में निर्देशक और कलाकार रजत कपूर भी एक नयी फिल्म लेकर आ रहे हैं, जिसका नाम है Rk/Rkay, इस फिल्म में उनके साथ मल्लिका शेरावत भी नजर आने वाली है। फिल्म 22 जुलाई 2022 को ही रिलीज होगी। फिल्म की कहानी फ़िल्मी दुनिया पर ही आधारित है, ऐसे में मेरे लिए तो यह देखना वाकई में दिलचस्प होगा कि फ़िल्मी दुनिया के किस पक्ष को कहानी में दर्शाया जाता है।

मैं फिल्म की कहानी के बारे में आपको थोड़ा आइडिया दे दूँ, तो ‘Rk/Rkay’ एक बेचैन रहने वाले  निर्देशक (आरके) की कहानी है, जिसने अपनी नई फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है, लेकिन एडिट टेबल पर चीजें बहुत सही नहीं लग रही हैं। आरके के मन में कुछ गलत होने का डर है। और उसका सबसे बुरा सपना सच हो जाता है, जब उसे एडिट रूम से एक परेशान करने वाला फोन आता है, जिसमें कहा जाता है कि फिल्म का नायक प्रोजेक्ट से बाहर निकल गया है, फिल्म के प्लॉट पर नियंत्रण कर रहा है। महबूब की फिल्म खत्म हो गई है- आरके और उसकी टीम को उसे ढूंढना चाहिए और उसे फिल्म में वापस भेजना चाहिए।

दिलचस्प बात यह है कि रजत कपूर की फिल्म ‘Rk/Rkay’ की रिलीज में एक महीना बाकी है, लेकिन इस फिल्म  को पहले ही कई अंतरराष्ट्रीय समारोहों में दिखाया और सराहा जा चुका है, जिसमें शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, फ्लोरेंस में रिवर टू रिवर फेस्टिवल, बुकियन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल, ऑस्टिन फिल्म महोत्सव और पुणे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शामिल हैं। 

क्या कहते हैं रजत कपूर 

रजत कपूर के लिए यह फिल्म खास है

वह इस बारे में कहते हैं 

“Rk/Rkay एक ऐसा आइडिया है, जिसके साथ मैं पिछले दस सालों से जी रहा हूँ। अब जाकर इस कहानी को आकार मिला है। यह एक क्रेजी कर देने वाली फिल्म है। यह अलग तरह की कहानी है, जो काफी मजेदार है। मैं खुश हूँ कि अब यह फिल्म दर्शकों के सामने आ रही है। 

इस फिल्म के बारे में यह भी बता दूँ कि इस फिल्म में क्राउड फंडिंग भी की गई है।  प्रियांशी फिल्म्स (प्रियम श्रीवास्तव और हर्षिता करकरे) द्वारा निर्मित फिल्म में मल्लिका शेरावत, कुब्रा सैत, रणवीर शौरी, मनु ऋषि चड्ढा, चंद्रचूर राय, अभिजीत देशपांडे, अभिषेक शर्मा, ग्रेस गिरधर और वैशाली मल्हारा प्रमुख भूमिकाओं में हैं। एनफ्लिक्स प्राइवेट लिमिटेड (नितिन कुमार और सत्यवर्रत गौड) एक मिथ्या टॉकी और प्रियाशी फिल्म्स प्रोडक्शन द्वारा प्रस्तुत ‘RK/Rkay’ को रजत कपूर द्वारा लिखा और निर्देशित किया गया है।

तो मैं, तो यही कहूँगी कि रजत ने आजतक काफी उम्दा काम किया है और वह इस फिल्म में भी कुछ नयापन जरूर लाएंगे, ऐसी मुझे उम्मीद है।