सिंगर अदनान सामी आए सोनू निगम के सपोर्ट में, म्यूज़िक और मूवी माफिया के बारे में की बात

Yashi Verma , 23 Jun 2020
Adnan Sami, Sonu Nigam, 9Source: Instagram | @mtvindia)
Adnan Sami, Sonu Nigam, (Source: Instagram | @mtvindia)

हाल ही में सोनू निगम ने अपने सोशल मीडिया पर म्यूज़िक माफिया के बारे में बात ही। उन्होंने बताया के किस तरह म्यूज़िक इंडस्ट्री सिर्फ दो कम्पनियाँ चला रही हैं। इसी के साथ एक और वीडियो में सोनू ने टी- सीरीज़ के चेयरमैन भूषण कुमार का नाम लेते हुए कहा, ‘मुझसे पंगा मत लेना’। और अब सिंगर अदनान सामी भी सोनू के सपोर्ट में आए हैं, और उन्होंने इंडस्ट्री के ‘खुदको भगवान मानने वाले’ माफिया  के बारे में बात की है।

आपके इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए अदनान सामी ने लिखा –

इंडियन फिल्म और म्यूज़िक इंडस्ट्री को सीरियसली हरक्यूलियन शेक अप की ज़रुरत है। खासकर म्यूज़िक के कॉन्टेक्स्ट में, नए सिंगर्स, वेटरन सिंगर्स, म्यूज़िक कम्पोज़र्स और म्यूज़िक प्रोड्यूसर्स, जिनका शोषण हो रहा है। या तो डिक्टेट में गिरो या फिर तुम बाहर हो। क्रिएटिविटी क्यों उनके द्वारा कण्ट्रोल की की जाती है जिन्हे क्रिएटिविटी के बारे में कुछ नहीं पता है और भगवान बनने की कोशिश कर रहे हैं।

इसके आगे सामी ने म्यूज़िक और मूवी माफिआ से कहा के क्या उन्होंने हिस्ट्री से कुछ नहीं सीखा है, के क्रिएटिविटी को कोई काबू में नहीं कर सकता।

उन्होंने लिखा –

हमारे पास भगवान की कृपा से भारत में 1३ बिलियन लोग हैं। क्या हमारे पास ऑफर करने के लिए सिर्फ रीमेक और रीमिक्स हैं? भगवान के लिए इसे रोको, और नए और वेटेरन आर्टिस्ट्स को साँस लेने दो, और आपको म्युज़िकली और सिनेमैटिकली शांति दें। क्या आप मूवी और म्यूज़िक माफिया, जिन्होंने अपने आपको भगवान समझ लिया है, आपने हिस्ट्री से कुछ नहीं सीखा, के आप आर्ट और किसी भी फील्ड की क्रिएटिविटी को काबू में नहीं कर सकते हैं ? बहुत हुआ !! निकलो !! चेंज यहीं है, और वो आपका दरवाज़ा खटखटा रहा है। आप तैयार हो या ना हो, ये आ रहा है। अपने आपको संभाल लो।

उन्होंने अपनी पोस्ट अब्राहम लिंकन के क्वोट के साथ ख़त्म की।

उन्होंने लिखा-

आप कुछ लोगों को कुछ टाइम बेवक़ूफ़ बना सकते है, लेकिन आप सब लोगों को हर बार बेवक़ूफ़ नहीं बना सकते।

यहाँ देखिये उनकी पोस्ट –

आपका क्या कहना है इस बारे में?

Related Stories

Related Stories

More हिंदी