निम्रत कौर, आमिर खान, रणबीर कपूर और ऐसे 5 कलाकार, जिन्होंने अपने किरदार के लिए किया अपना जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन

निम्रत कौर, आमिर खान, रणबीर कपूर और ऐसे 5 कलाकार, जिन्होंने अपने किरदार के लिए किया अपना जबरदस्त ट्रांसफॉर्मेशन

Anupriya Verma

अपने किरदारों के लिए किसी भी तरह के ट्रांसफॉर्मेंशन में जाना, किसी भी कलाकार के लिए आसान नहीं होता है। लेकिन मुझे आश्चर्य होता है, जब मैं बॉलीवुड के इन महारथी कलाकारों को देखती हूँ, जो अपने किरदार को बेस्ट बनाने में किसी भी तरह के ट्रांसफॉर्मेशन से गुजरने में यकीन करते हैं। 'दसवीं ' फिल्म में निम्रत ने कुछ अनोखा ही ट्रांसफॉर्मेशन किया है, जिसे देख कर आप हैरान होने वाले हैं।  आमिर खान, निम्रत कौर, रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और ऐसे कई कलाकार हैं, जो अपने किरदार को परफेक्ट बनाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं, मैं कुछ ऐसे ही स्टार्स की यहाँ बात करने जा रही हूँ।

निम्रत कौर

निम्रत कौर की फिल्म आ रही है 'दसवीं'। ट्रेलर में अभी आपने उन्हें जो भी देखा है, वह सिर्फ झलक है। फिल्म के मेकर्स और खुद अभिषेक ने मुझसे यह बात शेयर की है कि फिल्म में सरप्राइज पैकेज के रूप में निम्रत दिखने वाली हैं, क्योंकि उन्होंने एक अनपढ़ नेता की पत्नी का किरदार बखूबी निभाया है, इस फिल्म में अपने किरदार को निभाने के लिए उन्होंने, लगभग 15 से 16 किलो वजन बढ़ाया है, जाहिर है कि उनके लिए यह आसान नहीं रहा होगा। मेरी तो निम्रत, ऐसे भी काफी पसंदीदा अभिनेत्री हैं और मुझे पूरा यकीन हैं कि इस फिल्म में वह अपना बेस्ट देने वाली हैं।  

Source : Instagram I @nimratofficial

आमिर खान

आमिर खान के बारे में कौन नहीं जानता है कि वह अपने किरदार को परफेक्ट बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं, जैसे उन्होंने फिल्म 'दंगल' के लिए अपना पूरा ट्रांसफॉर्मेशन किया था। नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में, उन्होंने पहले पतले होकर, अपने सीन्स किये, फिर पूरा वजन बढ़ाया था, वही फिल्म 'पीके', 'लाल सिंह चड्डा' और ऐसी कई फिल्मों के लिए आमिर खान ने वजन कम भी किया है। इसके अलावा 'गजनी' फिल्म के लिए, उन्होंने जो बॉडी बनाई थी, वह भी कमाल थी।

Source : Instagram I @aamirkhanproductions

रणबीर कपूर

रणबीर कपूर के करियर में 'संजू' फिल्म की अहम भूमिका रही है। यह फिल्म, संजय दत्त की बायोपिक है और रणबीर कपूर ने इस फिल्म में खुद को संजय दत्त के किरदार में ढालने में कोई भी कमी नहीं छोड़ी थी, उन्होंने चाल-ढाल से लेकर, अपनी बॉडी पर भी काफी काम किया था और वह हूबहू संजू की तरह नजर भी आये फिल्म में। फिल्म में उनके अभिनय की खूब सराहना हुई।

Source : Instagram I @hirani.rajkumar

भूमि पेडनेकर

भूमि के बारे में कम ही लोग यह जानते होंगे कि भूमि की जो पहली फिल्म 'दम लगा के हईसा ' थी, उस फिल्म के लिए केवल उन्होंने काफी वजन बढ़ाया था, ताकि फिल्म में वह सार्थक नजर आएं और अपने किरदार के साथ न्याय कर पाएं, इसके बाद, उन्होंने खुद पर काफी मेहनत करके, अपना वजन कम किया और सामान्य किया, किसी भी अभिनेत्री के लिए यह आसान सफर नहीं होता है, लेकिन भूमि ने इसे कर दिखाया।

Source : Instagram I @bhumipednekar

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह भी अपने किरदार में ढलने के लिए, किसी भी तह तक जा सकते हैं। फिल्म 'पद्मावत' में अपने खिलजी किरदार के लिए, उन्होंने भी पूरी तरह से अपने लुक का ट्रांसफॉर्मेशन कर लिया था। पहली बार उन्होंने किसी फिल्म में नेगेटिव किरदार निभाया था और ऐसे में जाहिर सी बात है कि वह अपने लुक्स में कोई कमी नहीं करना चाहते थे। उनकी मेहनत रंग भी लायी, दर्शकों ने उन्हें खूब पसंद भी किया।

Source : Instagram I @bhansaliproductions

वाकई में, मानना होगा कलाकारों को देख कर, हमें यही लगता है कि वे तो सिर्फ ग्लैमरस जिंदगी ही जीते हैं, लेकिन हमें उनकी मेहनत कभी नहीं दिखती है, जबकि मैं जब इन कलाकारों से बातचीत करती हूँ और मुझे जानने का मौका मिलता है कि इसमें उन्हें कितनी मेहनत लगी है, तो सच में रोंगटे खड़े हो जाते हैं और मेरे लिए तो वे इंस्पीरेशन बन जाते हैं। बहरहाल, मुझे पूरी उम्मीद है कि निम्रत की मेहनत बर्बाद नहीं होगी और उनकी फिल्म दसवीं जो कि 7 अप्रैल को दर्शकों के सामने आने वाली है, जियो सिनेमा और नेटफ्लिक्स पर, मुझे उम्मीद है कि दर्शक उन्हें जरूर पसंद करेंगे।