बॉलीवुड में आने वाले समय में कई बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली हैं, इनमें रणबीर कपूर की शमशेरा से लेकर ब्रह्मास्त्र है, तो आमिर खान और अक्षय कुमार की भी फिल्में शामिल हैं। मैं एक नजर इन बड़ी फिल्मों पर डालना चाहती हूँ, ताकि आप अपने कैलेंडर में इसे मार्क कर लें। 

रणबीर कपूर की शमशेरा को लेकर है शोर 

रणबीर कपूर ने अपनी पिछली फिल्म संजू के बाद, लंबा ब्रेक लिया है, हालाँकि वह फिल्मों की शूटिंग में भी व्यस्त रहे हैं। ऐसे में अब उनकी फिल्म शमशेरा का फर्स्ट लुक आ गया है, जिसमें वह डाकू के रूप में हैं और उनका लुक कमाल का लग रहा है। फिल्म का ट्रेलर भी जल्द ही सामने आने वाला है, ऐसे में मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शक उन्हें इस फिल्म में जरूर पसंद करेंगे। यह फिल्म थ्रिलर ड्रामा फिल्म होगी। फिल्म 22 जुलाई 2022 को रिलीज हो रही है, फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ने किया है। फिल्म में वाणी कपूर और संजय दत्त भी हैं। 

आमिर खान की इमोशनल कहानी लाल सिंह चड्डा 

आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्डा भी अब पूरी तरह से रिलीज के लिए तैयार है। आमिर लम्बे समय से इस फिल्म की मेकिंग में लगे हुए हैं और अब इस फिल्म के कई गाने और ट्रेलर भी सामने आ चुके हैं। फिल्म फारेस्ट गम्प का हिंदी वर्जन हैं। फिल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन ने किया है और फिल्म में करीना कपूर मुख्य किरदार में हैं। 

अक्षय कुमार लेकर आ रहे हैं भाई-बहन की कहानी रक्षा बंधन  

आनंद एल राय के साथ अक्षय कुमार की फिल्म रक्षा बंधन, इस फिल्म में एक भाई है, जो अपनी चार बहनों की शादी करना चाहता है और उसके लिए दहेज़ के पैसे जुटाने में लगा है, फिल्म में भूमि पेडनेकर भी हैं। यह फिल्म भी काफी चर्चे में हैं और फिल्म का ट्रेलर पसंद किया गया है। भाई बहनों वाली कहानी लम्बे समय के बाद परदे पर आने जा रही है, ऐसे में फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। फिल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज हो रही है। 

रणबीर  और आलिया की ब्रह्मास्त्र 

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ-साथ फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी रॉय मुख्य किरदार निभा रही हैं और फिल्म के ट्रेलर को देख कर, मैं तो इतना कह सकती हूँ कि यह फिल्म भी कमाल करेगी। फिल्म 9 सितंबर2022 को रिलीज हो रही है और फिल्म में जबरदस्त तरीके से स्पेशल इफेक्ट्स दिखाए गए हैं। अयान ने कई साल लगा कर इस फिल्म का निर्देशन किया है।

मल्टी स्टारर जुग जुग जियो 

धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म जुग जुग जियो भी इसी हफ्ते रिलीज हो रही है। ऐसे में यह फिल्म पूरी तरह से पारिवारिक फिल्म है। फिल्म में वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर,नीतू कपूर और मनीष पॉल भी हैं। लम्बे समय के बाद किसी पारिवारिक फिल्म को लेकर मेकर्स आये हैं और फिल्म के ट्रेलर ने अच्छा बज्ज किया है, ऐसे में उम्मीद है कि फिल्म दर्शक पसंद करेंगे। इस फिल्म का निर्देशन राज मेहता ने किया है। 

वाकई, इन सभी फिल्मों की खासियत यह है कि सभी फिल्में एक दूसरे से जॉनर के लिहाज से एकदम अलग हैं, जहाँ पीरियड ड्रामा भी है, इमोशन भी है, थ्रिलर भी है, पारिवारिक फीलिंग भी है और साथ में स्पेशल इफेक्ट्स वाला अभी तड़का है, तो यह मेरे ख्याल से दर्शकों के लिए बेहद अच्छा है कि उन्हें अलग-अलग तरह की फिल्में देखने का मौका मिलेगा।