सुशांत सिंह राजपूत के पापा की सहमति के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने की सीबीआई जांच की सिफारिश, रिया चक्रवर्ती के लॉयर ने दिया रिएक्शन

Yashi Verma , 04 Aug 2020
Nitish Kumar, Sushant Singh Rajput, (Source: Instagram | @nitishkumar_politics_jdu, @sushantsinghrajput)
Nitish Kumar, Sushant Singh Rajput, (Source: Instagram | @nitishkumar_politics_jdu, @sushantsinghrajput)

सुशांत सिंह राजपूत को गए हुए एक महीने से ज़्यादा हो चुका है। उनकी मौत के बाद से ही उनके सभी फैंस और देश के बहुत लोग सीबीआई जांच ही मांग कर रहे थे। हालाँकि महाराष्ट्र के होम मिनिस्टर, अनिल देशमुख ने कुछ ही दिन पहले कहा के इस मामले भी सीबीआई जांच की कोई ज़रूरत नहीं है, क्योंकि मुंबई पुलिस इस केस को अच्छे से हैंडल कर रही हैं। लेकिन अब सुशांत के पापा और उनकी पूरी फैमिली भी उनके लिए लड़ रही है, और सभी चाहते हैं के इस मामले भी सीबीआई जांच की जाए। इतना ही नहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी सुशांत के पापा, के के सिंह जी से बात करने के बाद सीबीआई जांच की सिफारिश कर रहे हैं। नितीश जी ने एएनआई  के साथ बातचीत में इस बात का खुलासा किया।

उन्होंने कहा –

डीजीपी ने आज सुबह सुशांत सिंह राजपूत के पापा से बात की, और उन्होंने सीबीआई जांच की सहमति दे दी है। इसलिए अब हम इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश कर रहे हैं।

आपको बता दूँ, जब कुछ दिन पहले सुशांत के पापा ने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर फाइल की थी, तब रिया के लॉयर, सतीश मानशिंदे ने सुप्रीम केस में याचिका दर्ज कर दी थी के ये एफआईआर पटना पुलिस से मुंबई पुलिस को ट्रांसफर की जाए। और अब नितीश कुमार जी की सीबीआई जांच की सिफारिश पर भी रिया के लॉयर ने अपना रिएक्शन दिया है।

एएनआई को बताते हुए रिया के लॉयर ने कहा –

ऐसे मामले को ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है, जिसमें बिहार के शामिल होने का कोई कानूनी आधार नहीं है। ज़्यादा से ज़्यादा ये मुंबई पुलिस के लिए ज़ीरो एफआईआर होगी। ऐसे केस का ट्रांफर, जिसपर उनका कोई अधिकार- क्षेत्र नहीं था,

इतना ही नहीं, पिंकविला  के साथ बातचीत में रिया के लॉयर ने ये भी कहा, बिहार के पास इस केस का ज्यूरिस्डिक्शन नहीं था, इसलिए उन्होंने ये गैरकानूनी तरीका अपनाया।

आपका क्या कहना है इस बारे में ?

Related Stories

Related Stories

More हिंदी